Monday, September 16Ujala LIve News
Shadow

पिछली सरकारों में लगती थी नौकरियों की बोलीः नन्दी

Ujala Live

पिछली सरकारों में लगती थी नौकरियों की बोलीः नन्दी

 

योगी सरकार में बिना एक रूपया दिए मेरिट के आधार पर युवाओं को मिल रही नौकरीः नन्दी

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के नेतृत्व में प्रदेश का हो रहा चौमुखी विकास

 

फूलपुर विधानसभा क्षेत्र में 5000 से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र, 7138 लाभार्थियों को 510 करोड़ से अधिक का ऋण वितरण, 15448 से अधिक युवाओं को टैबलेट-स्मार्टफोन वितरण समारोह में उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री एवं प्रयागराज शहर दक्षिणी विधायक नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का स्वागत एवं अभिनन्दन किया। मंत्री नन्दी ने कहा कि 2017 के पहले जो सरकारें हुआ करती थीं, उनमें जब नौकरियां निकलती थीं तो लोग अपने घर और खेत को बेच कर या गिरवी रख कर अपने बेटे-बेटियों की नौकरी के लिए पैसा देते थे, तब कहीं जाकर सरकारी नौकरी लगती थी। नौकरी की बोली लगती थी कौन दस लाख दे रहा है, कौन पंद्रह लाख दे रहा है, कौन बीस लाख दे रहा है।


मंत्री नन्दी ने कहा कि सपा सरकार में चुन-चुन कर ईटावा, मैनपुरी और सैफई के युवाओं को ही नौकरी दी जाती थी। बसपा के शासनकाल में थोड़ा डिस्काउंट था कि दलित है तो पांच लाख, बैकवर्ड है तो दस लाख और फॉरवर्ड है तो 15 लाख। लेकिन आज व्यक्ति छाती ठोक कर कहता है कि योगी सरकार में एक रूपया नहीं देना पड़ा, एक पैसा नहीं देना पड़ा और बेटा-बेटी की नौकरी मेरिट के अनुसार लगी है। उसकी काबिलियत के अनुसार लगी है।
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सात साल में लाखों युवाओं को नौकरी और रोजगार दिया है।

पहले जो जितना बड़ा गुण्डा-माफिया, मवाली होता था, वो उतना बड़ा नेता होता था। लेकिन 2017 के बाद पूरे प्रदेश से गुण्डे, माफिया और मवालियों का समूल नाश हुआ है। प्रयागराज इसका जीता जागता उदाहरण है। उत्तर प्रदेश के चौमुखी विकास का कार्यक्रम हो रहा है। देश ही नहीं, बल्कि दुनिया के बड़े-बड़े इंण्ड्रस्टलिस्ट उत्तर प्रदेश में अपना निवेश करने के लिए आतुर हैं। जेके सीमेंट जो पिछली सरकारों में प्रयागराज से पलायन कर रहा था, उसने अभी हाल ही में बारा में प्लांट लगाने का कार्य किया है। अभी लाखों-करोड़ों रूपए का निवेश प्रयागराज में होने जा रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें