Wednesday, September 18Ujala LIve News
Shadow

भिवंडी महाराष्ट्र में उत्तर भारतियों के लिए बन रहे धर्मशाला निर्माण में आर्थिक सहयोग करेंगे मंत्री नन्दी

Ujala Live

भिवंडी महाराष्ट्र में उत्तर भारतियों के लिए बन रहे धर्मशाला निर्माण में आर्थिक सहयोग करेंगे मंत्री नन्दी

 

मुम्बई प्रवास के दौरान मंत्री नन्दी ने भिवंडी क्षेत्र में किया था भ्रमण

प्रतापगढ़, प्रयागराज, अवैध और पूर्वांचल के प्रवासी उत्तर भारतियों ने किया था मंत्री नन्दी का स्वागत एवं अभिनन्दन

मंत्री नन्दी ने फाइव स्टार सुविधाओं के सुझाव के साथ धर्मशाला निर्माण में हर सम्भव मदद किया वादा

उत्तर प्रदेश सरकार के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी भिवंडी महाराष्ट्र में रह रहे प्रवासी उत्तर भारतीयों के लिए केसरवानी समाज द्वारा बनवाए जा रहे धर्मशाला निर्माण में आर्थिक सहयोग के साथ ही हर सम्भव मदद करेंगे। केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल की अध्यक्षता में आयोजित व्यापार बोर्ड की बैठक में सम्मिलित होने के लिए मुम्बई पहुंचे मंत्री नन्दी ने भिवंडी में भ्रमण के दौरान प्रवासी उत्तर भारतीयों से यह वादा किया। जहां पर प्रतापगढ़, प्रयागराज, अवैध और पूर्वांचल के लोगों ने मंत्री नन्दी का स्वागत एवं अभिनन्दन किया। मंत्री नन्दी ने फाइव स्टार सुविधाओं के सुझाव के साथ धर्मशाला निर्माण में हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया।
मंत्री नन्दी ने कहा कि देश के वैश्य-व्यापारी समुदाय ने सदैव भामाशाह के पदचिन्हों का अनुसरण किया है। स्वत्याग व समर्पण से समाज हित और राष्ट्र हित के लिये अग्रिम पंक्ति पर खड़ा रहा है। समाज हित के लिये व्यक्तिगत हितों को तिलांजलि देने में जरा भी हिचक नहीं दिखायी। इतिहास और अतीत इसका प्रत्यक्ष गवाह रहा है।

मुम्बई प्रवास के दौरान मंत्री नन्दी भिवंडी पहुंचे तो उत्तर भारत के प्रवासी समुदाय, प्रतापगढ़, प्रयागराज, अवध और पूर्वांचल जैसे क्षेत्रों के वैश्य-व्यापारी समुदाय ने अभूतपूर्व स्नेह और उत्साह दिखाया।
सभी ने पास में ही केसरवानी धर्मशाला के लिये स्व. जे जे गुप्ता, श्रीचन्द्र गुप्ता आदि के द्वारा दान की गयी जमीन भी दिखायी, जहाँ समाज के सहयोग व योगदान से भव्य धर्मशाला का निर्माण कार्य हो रहा था। प्रस्तावित सात मंजिला ईमारत बैंक्वेट, मल्टीपरपस हॉल, सुईट रूम्स आदि सुविधाओं से युक्त होगी। इसके पास ही में 54 कमरों, 4 बैंक्वेट समेत अन्य आधुनिक सुविधाओं से युक्त अग्रवाल धर्मशाला बनकर लोकार्पण के लिए बिल्कुल तैयार है।
मंत्री नन्दी ने सभी से कहा कि इस प्रोजेक्ट को फाइव स्टार होटल की सुविधाओं और आधुनिकता के समानान्तर विकसित किया जाय। मंत्री नन्दी ने कहा कि अपनी संकल्पना के अनुरूप प्रयागराज व आस-पास के जनपदों में इसी रूप में समाज की धर्मशालाओं के विकास का आग्रह पूर्व में ही किया है! मिर्जापुर समेत कई जगहों पर यह कार्य मूर्त रूप में आगे बढ़ रहा है।

मंत्री नन्दी ने भिवंडी में समाज के सहयोग से विकसित हो रही इस धर्मशाला के विकास में हर संभव मदद का आश्वासन व भरोसा उपस्थित समाज के सम्भ्रान्त लोगों को दिया। कहा कि- हम मिलकर आपसी सहयोग से ऐसे सुविधाजनक सामुदायिक स्थलों का विकास करें जहाँ विवाह, जन्मदिन, सालगिरह जैसे उत्सव भव्यता के साथ हो सकें। साथ ही समाज के साधन संपन्न और आर्थिक रूप से अत्यंत समृद्ध लोग भी बिना संकोच और हिचक के होटलों की बजाय इन फाइव स्टार कैटेगरी के धर्मशालाओं से करें। सभी ने सहमति के साथ ही अभियान से जुड़ने और इसे मजबूत बनाने पर सहर्ष सहमति व्यक्त की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें