Thursday, September 19Ujala LIve News
Shadow

मुंबई से आये पटकथा लेखक ने की ठेठ इलाहाबदियों से मुलाक़ात

Ujala Live

मुंबई से आये पटकथा लेखक ने की ठेठ इलाहाबदियों से मुलाक़ात

प्रयागराज.इलाहाबादी पृष्ठभूमि पर हिन्दी फीचर फिल्म *कुम्भ स्नान* बनाई जा रही है. मधुबाला फिल्म्स के तहत बनने वाली यह फिल्म दिसंबर के अंतिम सप्ताह में रिलीज होकर पुरे देश के विभिन्न थियेटरों में प्रदर्शित की जाएगी। फिल्म के लेखक,निर्माता व निर्देशक आलोक मालवीय ने बताया कि फिल्म के पटकथा एवं

संवाद लेखक गिरीश तिवारी जो की ब्लैकबोर्ड वर्सेस वाइट बोर्ड, ये न्यू इंडिया है फ़िल्म के लेखक, एवम डाकयुमेंट्री फ़िल्म सीद अनटोल्ड स्टोरी ऑफ़ चतुभुज नालासी तथा टीवी धारावाहिक कहानी विक्रम बेताल की, महिमा शनिदेव के संवाद लेखन कर चुके हैं। इस फिल्म के पटकथा एवम संवाद लेखक गिरीश तिवारी के तीन दिवसीय प्रयागराज प्रवास पर शहर के विभिन्न खाटी इलाहाबादियों से मुलाकात कर फिल्म के विभिन्न पहलुओं पर चर्चा की।


इस फिल्म की खास बात यह है कि इस फिल्म की पूरी शूटिंग इलाहाबाद(प्रयागराज) के आसपास ही की जाएगी तथा कुछ किरदारों को मुंबई से लिया जाएगा. इसके अलावा अन्य सभी किरदार प्रयागराज एवं आसपास के क्षेत्र से ऑडिशन के माध्यम से लिये जाएगे । दूसरी खास बात यह है कि इस फिल्म के सारे संवाद इलाहाबादी बोलचाल की भाषा में होंगे।इस फ़िल्म की कहानी में प्यार रोमांस के साथ साथ आध्यात्मिक और इलाहाबादी परंपराओं पर केंद्रित है। मुंबई से आए गिरीश तिवारी ने विभिन्न लोगों से मुलाकात कर विस्तृत चर्चा की।

गिरिश तिवारी ने इलाहाबादी संस्कृति एवं परंपरा की विकिपीडिया कहे जाने अभय अवस्थी थिएटर एवं नाटकों के पितामह अभिलाष नारायण, थिएटर एवं फिल्मों में कई महत्वपूर्ण किरदार निभाने वाले सचिन चंद्रा, वरिष्ठ पत्रकार आचार्य श्रीकांत तिवारी, राणा नैयर, प्रतीक केसरी,संतोष तिवारी,आलोक जायसवाल,समर सैम,आशीष भट्ट, विमलेश मिश्रा,सुधीर तिवारी,सागर शर्मा, विनीत सेठी आदि के साथ विभिन्न चरणों में चर्चा की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें