Saturday, September 7Ujala LIve News
Shadow

मंत्री नरेन्द्र कश्यप ने ली विभागीय समीक्षा बैठक,विभागीय लक्ष्य के अनुरूप पौधे लगाकर वृक्षारोपण अभियान को सफल बनायें

Ujala Live

मंत्री नरेन्द्र कश्यप ने ली विभागीय समीक्षा बैठक,विभागीय लक्ष्य के अनुरूप पौधे लगाकर वृक्षारोपण अभियान को सफल बनायें

जनकल्याणकारी योजनाओं का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाय,निर्माण कार्यों में समयबद्धता एवं गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाय,प्रदेश के दिव्यांगजन सशक्तीकरण एवं पिछड़ा वर्ग कल्याण राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) नरेन्द्र कश्यप ने वृक्षारोपण अभियान के अन्तर्गत पौधे लगाने हेतु विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि विभागीय लक्ष्य के अनुरूप पौधे रोपित किये जायें। रोपित किये जा रहे पौधों को सुरक्षित रखने के उपाय भी सुनिश्चित किये जाय। उन्होंने कहा कि वृक्षारोपण अभियान मे सभी लोग बढ़-चढ़कर भाग लेकर अभियान को सफल बनाने मे अपना सहयोग प्रदान करें।
मंत्री नरेन्द्र कश्यप शुक्रवार को विधानसभा स्थित अपने विभागीय कार्यालय कक्ष मे विभागीय अधिकारियों के साथ विभागीय समीक्षा बैठक कर रहें थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि विभाग की जनकल्याणकारी योजनाओं का व्यापक स्तर पर प्रचार प्रसार किया जाय। उन्होंने प्रचार-प्रसार के लिए विभिन्न माध्यमों का उपयोग करने पर जोर दिया।

मंत्री नरेन्द्र कश्यप ने कहा कि दिव्यांगजनों के हितों के लिए प्रदेश सरकार निरन्तर कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि दिव्यांगजनों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए पात्र दिव्यांगजनों को दिव्यांग पेंशन देने का कार्य प्रदेश सरकार द्वारा किया जा रहा है। बैठक के दौरान उन्होंने निर्माण कार्यों की जानकारी ली। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिया कि निर्माण कार्यों में समयबद्धता एवं गुणवत्ता का विशेष ध्यान दिया जाय।

मंत्री नरेन्द्र कश्यप ने पिछड़ा वर्ग कल्याण मे चल रही योजनाओं की समीक्षा करते हुए शादी अनुदान योजना की स्थिति की जानकारी ली। उन्होंने निर्देश दिये कि शादी अनुदान योजना का लाभ अधिक से अधिक पात्र दम्पतियों को दिलाया जाय। उन्होंने निर्देश दिया कि विभाग के माध्यम से ओ लेवल एवं सीसीसी का कोर्स करने के बाद नौकरी प्राप्त करने वाले युवाओं का डाटा प्रस्तुत किया जाय।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें