Saturday, September 7Ujala LIve News
Shadow

बच्चो में ही देश का भविष्य है – न्यायमूर्ति नीरज तिवारी

Ujala Live

बच्चो में ही देश का भविष्य है -न्यायमूर्ति नीरज तिवारी

 


आप आर्य कन्या ग्रुप ऑफ इंस्टीट्यूशंस में चल रही 15 दिवसीय ग्रीष्मकालीन कार्यशाला के अवसर पर बोल रहे थे। कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्वलन और गायत्री मंत्र के साथ हुआ।


यह 15 दिवसीय कार्यशाला ,जो अध्यक्ष श्री पंकज जायसवाल जी की प्रेरणा से पिछले कई वर्षों से लगातार हो रही है ।जिसमें बच्चों को नृत्य ,गायन ,जूडो-कराटे ,कला,सिलाई- कढ़ाई, ध्यान ,योग ,खेलकूद आदि का प्रशिक्षण दिया जाता रहा है । उन्होंने कहा कि सभी शिक्षिकाओं और छात्र-छात्राओं की मेहनत सराहनीय है ।
उनके अथक प्रयास से ही यह कार्यशाला पूर्ण रूप से सफल रही ।कार्यशाला से बच्चों ने छिपी प्रतिभा बाहर निकलती और उन्हें किताबी ज्ञान के अतिरिक्त और भी बहुत कुछ सीखने को मिलता है ।


विशिष्ट अतिथि मुख्य आयकरआयुक्त डॉ शिखा दरबारी ने कहा कि कार्यशाला में आयोजित विभिन्न गतिविधियों से जीवन में आगे बढ़ने का जुनून आता है तथा सभी छात्र -छात्राओं में आत्मविश्वास बढ़ता है । बालिकाऐं किसी से कम नहीं हैं ।
माननीय अध्यक्ष श्री पंकज जायसवाल के द्वारा सभी अतिथियों का स्वागत किया गया । आख्या प्राचार्या प्रो अर्चना पाठक द्वारा, धन्यवाद ज्ञापन प्रधानाचार्या श्रीमती अर्चना जायसवाल द्वारा तथा कुशल संचालन डॉ रंजना त्रिपाठी द्वारा किया गया तथा संयोजन सलाहकार डॉ ममता गुप्ता ने किया। कार्यक्रम में लोकगीत, दादरा, चैती तथा देशगान, नृत्य ,जूडो-कराटे ,योग की सफल प्रस्तुतियां हुई।


कार्यक्रम में सहयोग करने वाले विभिन्न शिक्षक-शिक्षिकाओं को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया गया।
कार्यक्रम में डॉ आर के उपाध्याय डॉ सुधा रानी उपाध्याय, डॉ इभा , डॉ चित्राचौरसिया ,शिखा जायसवाल ,आशा श्रीवास्तव , नीना प्रजापति,रितु अरोरा, वंदिता अस्थाना, सलोनी अग्रवाल , अनुपमा श्रीवास्तव,विभा, रुपा, कुसुम, जूही ,मोऊ बसु, आकांक्षा, एकता ,सुषमा, मोनाली, पूनम शिल्पी तथा बड़ी संख्या में अभिभावक भी उपस्थित रहें।
अंत में राष्ट्रगान के साथ कार्यक्रम का समापन हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें