Friday, October 18Ujala LIve News
Shadow

असंख्य दीपमालिकाओ से प्रकाशित हुआ “श्रृंगवेरपुर धाम”,3 दिवसीय श्रृंगवेरपुर महोत्सव सम्पन्न

Ujala Live

असंख्य दीपमालिकाओ से प्रकाशित हुआ “श्रृंगवेरपुर धाम”,3 दिवसीय श्रृंगवेरपुर महोत्सव सम्पन्न

प्रयागराज, श्रृंगवेरपुर,3 दिवसीय श्रृंगवेरपुर महोत्सव धूमधाम से सम्पन्न हो गया। मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम को केवट के द्वारा गंगा नदी पार कराने के दृश्य को पुनः जीवंत किया गया।निषाद राज गुह्य के वंशज डॉ0बी के कश्यप कार्यक्रम के मुख्य आयोजक रहे। निषादराज गुह्य की कुल वधू रीता निषाद ने विधिवत मर्यादा पुरुषोत्तम श्री राम का पूजन किया।श्रृंगवेरपुर के महंत शांडिल्य महराज ने पूजन कराया।इस अवसर पर उपस्थित संतो और अतिथियों का स्वागत और अभिनंन्दन किया।

चतुर्थ श्रृंगवेरपुर महोत्सव कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप आमंत्रित निषादराज गुह्य के मूल वंशज डा०बी०के० कश्यप ने कुलवधू रीता निषाद के संग माँ गंगा की महाआरती व गंगा तट पर दीप प्रज्ज्वलित कर सुरसरि का आशीर्वाद प्राप्त किया।इससे पूर्व प्रख्यात कथावाचक देवव्रत जी महाराज ने श्रीराम एवं केवट का प्रसंग संगीतमय प्रस्तुति के माध्यम से कर श्रोताओं को भावविभोर कर दिया।


डॉ कश्यप ने बताया कि हम सभी ने यह सुना है कि इतिहास स्वयं को दोहराता है किंतु अयोध्या स्थित श्रीराम मंदिर के नव निर्माण से हम सभी ने देखा व सुना कि युग भी अपने को दोहराता है.


उन्होंने सजल नयनों से पांच अप्रैल 2020 को शिलान्यास कार्यक्रम में आमंत्रण किए जाने व अयोध्या में श्रीराम व निषादराज गुह्य के मित्रता के अमर गाथा को भी सुनाई और यह भी कहा कि 22 जनवरी 2024 को प्रभु श्रीराम के दर्शनों की अभिलाषा हमारे अराध्य अवश्य पूर्ण करेंगे और निषादराज गुह्य के वंशज का प्रतिनिधित्व करने शुभ अवसर अवश्य प्राप्त होगा।


श्रृंगवेरपुर महोत्सव कार्यक्रम में मुख्य रूप से विधायक, ब्लाक प्रमुख प्रधान व जय श्रीराम सेवा समिति के अध्यक्ष संजय तिवारी, महामंत्री अरुण द्विवेदी पंडा समाज माली समाज, निषाद समुदाय सहित भारी संख्या में स्थानीय लोगों ने दीपमालिकाओ को पृज्जवलित कर पुण्य लाभ प्राप्त किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें