Thursday, September 19Ujala LIve News
Shadow

*भव्य से भव्यतम हो ग्राउंण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी-3ः नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी*

Ujala Live
      • *भव्य से भव्यतम हो ग्राउंण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी-3ः नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी*

*औद्योगिक विकास मंत्री ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में बैठक एवं निरीक्षण कर तैयारियों का लिया जायजा*

*ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी में आने वाले उद्योगपतियों व अतिथियों के स्वागत में किसी भी तरह की कमी न किए जाने के दिए निर्देश*

उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश से सर्वोत्तम प्रदेश बनाने और औद्योगिक विकास की यात्रा को और गति प्रदान करने के लिए तीन जून को लखनऊ के इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित होने वाले ग्राउण्ड ब्रेक्रिंग सेरेमनी-3 की तैयारियों की उत्तर प्रदेष के औद्योगिक विकास मंत्री नन्द गोपाल गुप्ता नन्दी ने इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में जाकर समीक्षा की। मंत्री नन्दी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर एक-एक तैयारी के बारे में जहां विस्तृत जानकारी ली, वहीं पूरे परिसर में चल रही तैयारियों का स्थलीय निरीक्षण किया।
मंत्री नन्दी ने अधिकारियों के साथ बैठक कर माननीय प्रधानमंत्री जी द्वारा ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी को डिजिटल रूप में किस तरह से लोकार्पित एवं उद्घाटित किया जाएगा, प्रमुख उद्योगपति के बैठने की व्यवस्था और सभी वीवीआईपी के स्वागत सत्कार को लेकर किए जा रहे अन्य इंतजामों की एक-एक पहलुओं की समीक्षा की।
मंत्री नन्दी ने ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी की तेयारी को लेकर एक-एक स्थान का निरीक्षण किया। अधिकारियों से पूरी तैयारियों के बारे में पूछा। जैसे जो भी वीआईपी, वीवीआईपी और उद्योगपति ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी में आ रहे हैं, उनके भोजन एवं अतिथि सत्कार की क्या व्यवस्था है। पत्रकारों के लिए क्या व्यवस्था की गई है। सभी के लिए बैठने के लिए और आने-जाने के लिए क्या प्लानिंग की गई है। सेरेमनी में जो भी डेलीगेट्स आएंगे, उनके लिए क्या व्यवस्था की गई है। गाड़ियां कहां पार्क होंगी, ट्रैफिक जाम न हो, इसके कौन अधिकारी जिम्मेदार होगा इन बिन्दुओं की गहन समीक्षा की। साथ ही वीआईपी के आने और जाने के प्रोटोकॉल को फॉलो करने और 75 जिलों में तीन करोड़ रूपये तक के इनवेस्टमेंट वाले उद्यमियों के लिए हर जनपद में उद्योग विभाग द्वारा क्या व्यवस्था की जा रही है, साथ ही साथ यहां के कार्यक्रम और वहां के कार्यक्रम के लाइव स्ट्रीमिंग का क्या सेटअप है, इसकी भी समीक्षा की। बिन्दुवार सभी बिन्दुओं पर गहन समीक्षा की गई। अधिकारियों को निर्देष दिया कि अतिथियों के स्वागत में किसी तरह की कोई त्रुटि न होने पाए। अतिथियों के स्वागत में कोई भी कमी न छोड़ी जाए। ट्रैफिक व्वस्था को लेकर जानकारी ली। साथ ही साथ इस कार्यक्रम के लिए कार्यरत इवेंट मैनेजमेंट कम्पनी एवं कंसल्टेंट कम्पनी द्वारा की जा रही तैयारियों की भी जानकारी ली। बैठक में अपर मुख्य अरविंद कुमार जी, अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल, विषेष सचिव प्रथमेष कुमार, जिलाधिकारी लखनऊ अभिषेक प्रकाष, ज्वाइंट कमिष्नर ऑफ पुलिस पीयूष मोर्डिया, डीसीपी ट्रैफिक आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें