Thursday, September 19Ujala LIve News
Shadow

*ललितपुर कांड और चंदौली कांड की उच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई से जांच कराई जाए – संजय सिंह*

Ujala Live
  • *ललितपुर कांड और चंदौली कांड की उच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई से जांच कराई जाए – संजय सिंह*

*ललितपुर कांड और चंदौली कांड के विरोध में आम आदमी पार्टी पूरे उत्तर प्रदेश में करेगी विरोध प्रदर्शन – संजय सिंह*

*आदित्यनाथ बुलडोजर की राजनीति छोड़ कानून व्यवस्था दुरुस्त करें – संजय सिंह*

*1 जुलाई से शुरू होगी “आप” की तिरंगा शाखा, बनाए जाएंगे 10,000 शाखा प्रमुख- संजय सिंह*

*”आप” की तिरंगा शाखाओं में बाबा साहब द्वारा लिखित भारत के संविधान की प्रस्तावना को पढ़ा जाएगा और महापुरुषों की चर्चा करेंगे – संजय सिंह*

*तिरंगा शाखा का मकसद भाईचारा, एकता और भारत को मजबूत करना – संजय सिंह*

*प्रयागराज-05 मई*

ललितपुर कांड और चंदौली कांड पर आम आदमी पार्टी उत्तर प्रदेश प्रभारी संजय सिंह ने प्रयागराज में प्रेस वार्ता कर तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि दोनों मामलों में पुलिस अभियुक्त हैं इसलिए पुलिस की किसी भी जांच में न्याय नहीं मिल सकता । ललितपुर में एक किशोरी के साथ थाने में दरोगा ने बलात्कार किया और चंदौली कांड के अंदर जो आरोपी उनकी अभी तक गिरफ्तारी नहीं हुई है । 7 मई को इन घटनाओं के विरोध में आम आदमी पार्टी पूरे उत्तर प्रदेश में विरोध प्रदर्शन करेगी । मांग करेंगे इन दोनों मामलों की उच्च न्यायालय की निगरानी में सीबीआई से जांच कराई जाए ।
जिससे दोषियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्यवाही हो ।
संजय सिंह ने कहा कि थाने में बलात्कार हो रहा है, पुलिस वाले घर में घुसकर के बेटी की हत्या कर दे रहे हैं यह बेहद शर्मनाक है आज ललितपुर में फिर एक समाचार आया कि एक महिला को थाने में निर्वस्त्र करके पीटा गया यह तालिबान नहीं है हिंदुस्तान है । आदित्यनाथ के राज्य में ऐसी घटनाएं हो रही हैं जिन घटनाओं से हम सभी बहुत शर्मिंदा है । उन्होंने कहा कि बुलडोजर की राजनीति से योगी जी वाहवाही लूट सकते हैं बुलडोजर की राजनीति से रेहड़ी पटरी वालों, झुग्गी झोपड़ियों वालों को कुचल सकते हैं ,घर गिरा सकते हैं लोगों की दुकानें तोड़ सकते हैं लेकिन क्या यह बुलडोजर खाकी वर्दी वाले दरिंदों पर भी चलेगा ? जिन्होंने इतनी बड़ी बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी को बुलडोजर की राजनीति से बचना चाहिए और उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था कैसे दुरुस्त हो सकती है उस पर ठोस कार्रवाई करने की जरूरत है । मुख्यमंत्री के गृह जनपद में हत्याएं हो रही है उन्होंने सवाल किया इंद्रकांत त्रिपाठी व्यापारी की हत्या हुई उसमें आज तक कोई कार्यवाही नहीं हुई । महंगाई, बेरोजगारी, शिक्षा, स्वास्थ्य के सवाल पर चर्चा नहीं हो रही है भाजपा जनता के बुनियादी मुद्दों से लोगों को भटका रही है। भाजपा के लोग पूरे देश में दंगा करा रहे हैं, नफरत फैला रहे हैं, गुंडई कर रहे हैं, दंगों से देश आगे नहीं बढ़ेगा भाजपा वाले चंदा चोरी कर सकते हैं उनका हिंदू धर्म में कोई आस्था नहीं है । उन्होंने बताया कि एक जुलाई से पार्टी तिरंगा शाखा शुरू करेगी और अगले 6 माह में 10000 तिरंगा शाखा प्रमुख बनाए जाएंगे इन तिरंगा शाखाओं में तिरंगे के सामने बाबा साहब द्वारा लिखित भारत के संविधान के प्रस्तावना को पढ़ा जाएगा यह देश किसी मोदी योगी के फरमान से नहीं चलेगा भारत के संविधान के मुताबिक चलेगा इसका हम लोग संकल्प लेंगे देश के महापुरुषों की चर्चा करेंगे तिरंगा शाखा का मकसद भाईचारा एकता और भारत को मजबूत करने का है । पूरे उत्तर प्रदेश में मजबूती से नगर निगम का चुनाव लड़ेंगे बूथ लेवल तक संगठन को मजबूत किया जा रहा है 30 घर पर एक मोहल्ला प्रभारी बनाया जाएगा । नगरों में जल्द नगरी सम्मेलन करेंगे और प्रत्याशियों के चयन की प्रक्रिया भी शुरू करेंगे । बिजली संकट एक कृत्रिम संकट है देश में कोयले की कमी भाजपा सरकार बता रही है लेकिन वास्तविकता में देश में कोयले की कोई कमी नहीं है 27 परसेंट कोयले का उत्पादन ज्यादा हुआ है । कोयला का संकट जानबूझकर इसलिए खड़ा किया जा रहा है कि अडानी से महंगा कोयला खरीदा जा सके ।
प्रेस वार्ता के दौरान निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष सभाजीत सिंह दिनेश पटेल सहित इलाहाबाद के पदाधिकारी मौजूद रहे ।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें