Sunday, September 8Ujala LIve News
Shadow

सैंट पीटर चर्च में मनाया गया हार्वेस्ट संडे,कलीसिया के लोगों ने बढ़ चढ़ कर की ख़रीदारी। चर्च के लोगों में दिखा उत्साह

Ujala Live

 

सैंट पीटर चर्च में मनाया गया हार्वेस्ट संडे,कलीसिया के लोगों ने बढ़ चढ़ कर की ख़रीदारी। चर्च के लोगों में दिखा उत्साह

प्रयागराज। रविवार को म्योराबाद सैंट पीटर चर्च में पादरी प्रवीन मैसी की अगुवाई में हार्वेस्ट संडे बनाया गया। जिसमें कलीसिया के लोगों ने फल सब्जी तथा खाद्य सामग्री को अर्पित किया। साथ ही चर्च के समापन के बाद सभी सामग्रीयों को उचित और ज्यादा मूल्य की बोली लगाकर खरीदा गया। जिससे चर्च की आय में वृद्धि की जा सके ।

चर्च की कलीसिया के लोगों ने वहाँ मौजूद खाद्य सामग्रियों की ऊँची बोली लगाकर नीलामी शुरू किया और अधिक बोली लगाने वालों ने तमाम चीजों को प्राप्त किया। सेंट पीटर चर्च के पादरी प्रवीण मैसी ने बाइबल में वर्णित अध्याय व्यवस्थाविवरण 24:19 पर संदेश देते हुए बताया, जहाँ लिखा है कि “जब तू अपने पक्‍के खेत को काटे, और एक पूला खेत में भूल से छूट जाए, तो उसे लेने को फिर न लौट जाना; वह परदेशी, अनाथ, और विधवा के लिये पड़ा रहे; इसलिये कि परमेश्‍वर यहोवा तेरे सब कामों में तुझ को आशीष दे। कटनी का पर्व भी बोला जाता है इस मौक़े पर खेतों में उपजाऊ नई फसल ईश्वर को समर्पित की जाती है।

जो यह विश्वास प्रकट करता है कि जो भी धन-धन संपत्ति हमारे पास है वह सब प्रभु की ओर से दी गई बड़ी आशीष है, इसलिए पहले अंश प्रभु को देकर उसका सम्मान आज के दिन किया जाता है और पर्व को मनाया जाता है । इस मौक़े पर कलीसिया की क्वायर ने मधुर मसीही गीतों को गया । नीलामी प्रक्रिया को लेकर चर्च सदस्यों में ख़ासा उत्साह देखा गया तो वहीं बच्चों ने भी खूब मस्ती किया। चर्च के पादरी प्रवीन मैसी ने बताया कि चर्च की पस्ट्रेट समिति तथा युवाओं के सहयोग से आने वाले हफ़्तों में चर्च द्वारा विभिन्न प्रकार के आयोजनों की योजनाएँ बनाई जा रही हैं जो कि नये वर्ष तक क्रियान्वयन रहेगी, जिसमें नाना प्रकार के कार्यक्रम किए जाएँगे। इस मौके पर शालिनी डेनियल, डॉ० शीन मोसेस अरुण मोसेस, आशीष रॉबर्ट, अंकित छत्री,समर्पन स्टीव मैसी, नीतू मैसी आदि मौजूद थे । यह ख़ास जानकारी डायोसिस ऑफ लखनऊ के मीडिया प्रभारी सुनील कुमार वर्मा द्वारा साझा की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें