Sunday, September 8Ujala LIve News
Shadow

प्रयागराज में उत्तर प्रदेश सरकार की पर्यटन संवर्धन नीति पर हुई कार्यशाला

Ujala Live

प्रयागराज में उत्तर प्रदेश सरकार की पर्यटन संवर्धन नीति पर हुई कार्यशाला

प्रयागराज, उत्तर प्रदेश प्रयागराज होटल और रेस्तरां एसोसिएशन ने टूरिज़म डिपार्टमेन्ट, कुम्भ मेला प्राधिकरण, प्रयागराज डेवलपमेंट प्राधिकरण एवं नगर निगम के सहयोग से, 26 जुलाई को “उत्तर प्रदेश सरकार की पर्यटन नीतिः होटलों के वर्गीकरण और उत्तर प्रदेश में पर्यटन क्षेत्र को लाभ पर एक तकनीकी सत्र सफलतापूर्वक आयोजित किया।
सत्र में कई विशिष्ट गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे। इस अवसर पर प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के उपाध्यक्ष अरविंद चौहान, क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अपराजिता सिंह और प्रमोद कुमार द्विवेदी भी उपस्थित थे। कार्यक्रम का नेतृत्व प्रयागराज होटल और रेस्तरां असोसिएशन के अध्यक्ष हरजिंदर सिंह ने किया।

प्रयागराज विकास प्राधिकरण (पीडीए) के उपाध्यक्ष अरविंद चौहान ने उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा पर्यटन के लिए लागू की गई महत्वपूर्ण पहलों और नीतियों पर प्रकाश डाला, विशेष रूप से होटलों के वर्गीकरण और पर्यटन वृद्धि को बढ़ावा देने के लिए प्रदान किए गए लाभों पर। उनके विचार उपस्थित लोगों के लिए अत्यंत मूल्यवान थे, जिससे राज्य के पर्यटन क्षेत्र के वर्तमान और भविष्य के परिदृश्य की व्यापक समझ मिली।

सत्र में विधुप अग्रहरि, अनिल कुमार गुप्ता और राकेश रॉय ने भी सक्रिय रूप से भाग लिया और पर्यटन उद्योग के विकास पर अपने दृष्टिकोण प्रस्तुत किए। प्रयागराज और आसपास के क्षेत्रों से 100 से अधिक होटल व्यवसायियों ने सत्र में भाग लिया, चर्चा की और राज्य की पर्यटन नीतियों द्वारा प्रदान किए गए लाभों का लाभ उठाने के तरीकों का पता लगाया।

क्षेत्रीय पर्यटन अधिकारी अपराजिता सिंह ने सतत पर्यटन वृद्धि प्राप्त करने के लिए सरकार और आतिथ्य क्षेत्र के बीच सहयोग के महत्व पर जोर दिया। इंटरैक्टिव सत्र ने होटल व्यवसायियों को अपनी प्रश्नों को संबोधित करने और अपने अनुभव साझा करने की अनुमति दी, जिससे एक उत्पादक संवाद को बढ़ावा मिला।

 

प्रयागराज होटल और रेस्तरां संघ के अध्यक्ष श्री हरजिंदर सिंह ने उत्साही भागीदारी के

लिए सभी गणमान्य व्यक्तियों और प्रतिभागियों के प्रति आभार व्यक्त किया। उन्होंने के पर्यटन वृद्धि को बढ़ावा देने और नीतियों के लाभों को प्रत्येक हितधारक तक पहुं के लिए सरकारी निकायों के साथ मिलकर काम करने की संघ की प्रतिबद्धता दोहराया।

तकनीकी सत्र एक बड़ी सफलता थी, जिसमें उद्योग पेशेवरों के बीच ज्ञान का आदान- प्रदान और नेटवर्किंग के लिए एक मंच प्रदान किया गया। इसने उत्तर प्रदेश को भारत में एक प्रमुख पर्यटन स्थल बनाने के लिए आवश्यक सामूहिक प्रयासों को रेखांकित किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

× हमारे साथ Whatsapp पर जुड़ें